Responsive Ads Here

शनिवार, अप्रैल 28, 2018

Google Dorks Kya Hai?

क्या आप जानते है Google एक Hacking Tool है? ये कोई नयी बात नयी है शायद काम ही लोग ये जानते है लेकिन जो Hacking से संबंधित जानकारी रखता है उनके लिए ये बात पता होना जरुरी है. इस Post  में हम जानेंगे की Google Dorks क्या है और ये Work कैसे करता है?

Google Dorks Kya Hai?

Google Dorks Kya Hai?


Google Dorks एक ऐसी Query है जिसको Dorks भी कहा जाता है और ये Advanced Search के लिए इस्तेमाल होता है. जिसके इस्तेमाल से आप Specific Target Keywords  को ढूंढ सकते है. जैसे की कोई Games, Softwares, Movies, Songs. Dorks Hacking के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है.

अगर हम Directly  Google पर कोई Query search करते है तो उससे संबंधित हमें कई सरे Results दिखाई देते है. जैसी की हमें कोई Movie Download करनी है और हमने Movie का नाम डाला तो कई सारी Websites खुल जाती है और वो Sites हमें दूसरे Websites पर Redirect करती है इससे हमें कोई Specific Result नहीं मिलता और हम सरे Websites चेक करते रहते है.

लेकिन Google Dorks की मदत से हम Specific Website से Specific Result प्राप्त कर सकते है. इसके लिए हमे कुछ Keywords की जरुरत रहती है. वो कोनसे Keywords है इसको हम देखते है. यहाँ पर मैंने सरे Keywords का इस्तेमाल तो नहीं किया है लेकिन कुछ Important Keywords बताये है.


Google dork ka istemal kaise karein?

जब भी हमे कुछ Search करना होता है तो हम Directly Google Search Bar में Keywords या Query को डालते है. लेकिन Google Dorks का इस्तेमाल करने के लिए आपको कुछ Specific Keywords की जरुरत लगती है. उनमेसे कुछ Keywords को निचे दिया गया है.

intitle- इस Keyword की मदत से आप Specific Title वाले Page को Target कर सकते है. ये Keyword Use करने के लिए आपको अपने Browser में लिखना होगा की "intitle:your keyword". और intitle के बाद आपको colon (:) देना है और बिना Space दिए Keywords लिखना है.

For example: intitle:bollywood movies

Google Dorks Kya Hai?
Image1
Google Dorks Kya Hai?
Image2

  
inurl- ये भी intitle Keyword की तरह काम करता है लेकिन आप जो Keyword डालेंगे वो URL में Show होगा. इससे आपको आसानी होगी कोई भी Specific Post ढूंढ़ने के लिए.

For example: inurl:hackerstips

Google Dorks Kya Hai?
Image3
Google Dorks Kya Hai?
Image4


allintext- इसके Help से आप कोई भी Specific Word को Description में Target कर सकते है. मतलब जो Word आप Google Search बार में डालेंगे वो Website के Description में Show होगा.

For example: allintext:mobile speed kaise badaye

Google Dorks Kya Hai?
Image5
Google Dorks Kya Hai?
Image6


site- इस Keyword की मदत से हम कोई भी Domain Extension से किसी Country और Location को Target कर सकते है. ये SQL Queries को Execute करने के काम आता है.

For exa:site:pk, site:org

Google Dorks Kya Hai?
Image7
Google Dorks Kya Hai?
Image8


filetype-  इसका इस्तेमाल किसी भी प्रकार की File Format को ढूंढ़ने के लिए जैसे की PDF, PHP,TEXT, File किया जाता है.      

For exa: intitle:health tips filetype:pdf

Google Dorks Kya Hai?
Image9


अगर आपको कोई File PDF Format में चाहिए और आप Google में Search करते है तो काफी सरे Blog खुल जाते है और आपको Accurate Result नहीं मिलता लेकिन इस तरीके से आप सब Format में File देख और Download कर सकते है चाहे वो PDF, TXT, DOC हो.

index- ये एक कमल का Keyword है इसकी मदत से आप कोई भी Movie, Song, TV Serial, Software One Click से Download कर सकते है. इसके लिए आपको Browser में लिखना होगा "index:movies/bollywood" इससे Search में कुछ Sites Show होगी Open करते ही आपको Movies के नाम Show होंगे फिर आप One Click से Download कर सकते है.

for example- index:tv serial/game of thrones

Google Dorks Kya Hai?
Image10
Google Dorks Kya Hai?
Image11
Google Dorks Kya Hai?
Image12


इस तरह से काफी ऐसे Keywords है जिसकी मदत से आप और काफी कुछ Search कर सकते है और अपना Time Waste होने से बचा सकता है जो की दूसरी Sites में आप गमा देते है. इसकी मदत से Hacking भी होती है ज्यादातर हैकर्स इन Keywords का Help लेते है किसी भी Sites को Hack करने के लिए या किसी Site का Vulnerabilities Show करने के लिए.

So Friends आपको ये Article कैसा लगा मुझे Comment करके बताइये आपको कुछ नया सीखनेके लिए मिला या नहीं तो अगर आपको ये Post पसंद आयी तो Share भी करिये.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें